राजस्थान: दो रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ सरस दूध, जानें नई कीमत


राजस्थान में सरस दूध की कीमतों में फिर से बढ़ोतरी की गई है। जयपुर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ (जयपुर डेयरी) ने सरस दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। आपको बतादें कि सिर्फ दूध की कीमतों में ही बदलाव किया गया है, छाछ-लस्सी और दही के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

10 मार्च को भी हुआ था कीमतों में बदलाव 

जयपुर डेयरी ने 10 मार्च को दूध की कीमतों में 2 रुपए लीटर बढ़ाया था, हालांकि, सरकार के दखल पर 10 दिन बाद ही बढ़ी हुई कीमतों को वापस ले लिया था। अब करीब 3 महीने बाद डेयरी प्रशासन ने एक बार फिर दूध की कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है।

जानें नई कीमतें

दूध की नई कीमतों के अनुसार, सरस गोल्ड का आधा लीटर दूध पैकट अब 29 रुपये में मिलेगा। वहीं, 1 लीटर पैक 58 रुपये में मिलेगा। पहले ये 1 लीटर पैक 56 में मिलता था। इसी तरह स्टैंडर्ड दूध का आधा लीटर पैकट 26 रुपये और एक लीटर पैकट 52 रुपए में मिलेगा। 

जबकि पहले 50 रुपये में मिलता था। वहीं सरस टोण्ड दूध का आधा लीटर पैक 23 रुपये एक लीटर पैक 46 रुपये प्रति लीटर की कीमत से मिलेगा। डीटीएम दूध की बात करें तो आधा लीटर 19 रुपये में मिलेगा, जबकि एक लीटर 38 रुपये मिलेगा। गाय का आधा लीटर पैक 24 रुपए में मिलेगा।



Previous Post Next Post